घर पर चिकन leg फ्राई कैसे बनाएं.

घर पर चिकन leg फ्राई कैसे बनाएं.
आज हम आपको एक नई डिश की रेसिपी बताने वाले हैं जो बेहद टेस्टी देश है जिसे आपने पहले कभी ट्राई नहीं किया होगा अगर आप नॉन वेजिटेरियन है और चिकन खाना पसंद करते हैं तो यह डिस आपको काफी पसंद आएगी यह डिस्को हम काफी आसानी से अपने घर पर बना सकते हैं या फिर अगर आपके घर में कोई मेहमान आने वाले हैं यह आपके दोस्त आने वाले हैं तो आप इसे आसानी से बना कर अपने गेस्ट को खिला सकते हैं. चलिए जानते हैं इसे कैसे आप घर पर आसानी से बना सकते हैं वह भी बिना ओवन के.
सबसे पहले आप 1 किलो चिकन ले ले जिस पर स्कैन के लेग पीस होने चाहिए सिर्फ उसके बाद उसे अच्छी तरह से धो ले और चिकन के पीस पर अच्छी तरह से हल्दी और नमक लगाकर तकरीबन आधे घंटे के लिए छोड़ दें. तब तक आप अदरक लहसुन धनिया गरम मसाला लाल मिर्च पाउडर दही को ऐड कर लें और इसे मिक्सर में ग्रैंड कर ले अच्छी तरह से.
यह सब चीज हो जाने के बाद आप चिकन के पेज पर अच्छी तरह से जो आपने पेस्ट बनाया है उसे लगा ले और सिल्वर पेपर में फोल्ड करके रख दें. इसी तरह सभी चिकन के पीछे स्कोर अच्छी तरीका से बेस्ट लगाकर इन्हें फोल्ड करके आप तकरीबन 1 घंटे के लिए रख दीजिए.
फिर आप पैन ले लीजिए उसमें आप सभी पीसेज को डालने और ढक्कन बंद करके इसे लो फ्लेम में पकाए जब आपको यह लगे कि यह पूरी तरीके से फट चुका है उसके बाद एक बर्तन में आप तेल गरम कर लें और इसे अच्छी तरह से फ्राई कर ले. फ्राई हो जाने के बाद आपका चिकन लेग पीस डिश तैयार हो चुका है जिसे आप अपने गेस्ट को खिला सकते हैं और अपने दोस्तों को भी खिला सकते हैं या फिर आप अपने घर वालों के लिए भी बना सकते हैं आसानी से.

Comments