घर पर किमा वाला समोसा कैसे बनाएं।

आपने बाजार (market) में अक्सर देखा होगा कि समोसे बिक रहे हैं और जो खाने में काफी ज्यादा स्वादिष्ट होते हैं लेकिन आप सोचते हैं कि क्या इसे घर पर भी बनाया जा सकता है और बिल्कुल वैसा ही टेस्ट आ सकता है जैसे कि बाजार वाले समोसे में होते हैं तो जी हां बिलकुल वैसा टेस्ट आ सकता है और आप इसे घर पर बना सकते हैं आसानी से।
सबसे पहले आप मैदा और आटा को मिक्स कर ले आपस में और एक रोटी जैसा बेंल ले और उसे आप आधा काट ले इसी तरह कम से कम 6 7 पीस बना लें और इसे साइड रख दे। उसके बाद आप कीमा बना ली जिस तरह कीमा बनाया जाता है उसे अच्छे से फ्राई कर ले और उसमें ढेर सारे मसाले मिलाए जिससे टेस्ट और भी बढ़ जाएगा और खाने में भी ज्यादा स्वादिष्ट आएगा इसमें आप प्याज ज्यादा मिला है जिससे खाने में और भी ज्यादा स्वाद आएगा।
फिर आप कटे हुए रोटी को आधा फोल्ड कर ले और उसके बीच में इस किमा को भर दे और फिर इसे नीचे से आप जिस तरह समोसा पैक होता है उसी तरह पैक कर दें और इसे आप गर्म तेल में डाल दे और इसे कम से कम 15 मिनट तक फ्राई कीजिए और उसके बाद आप इसे निकाल लीजिए फिर देखेंगे कि आपका समोसा बिल्कुल तैयार हो चुका है और खाने में बिल्कुल वैसा ही है जैसे कि आप बाजार से खरीद कर लेकर आते हैं उसी तरह टेस्ट आपको मिलेगा।
सभी समोसे को अच्छी तरह (fry) फ्राई कर ले और टमाटो सॉस या चटनी के साथ आप इसे अपने दोस्तों और घरवालों के सामने पेश करें जिसे लोग (guest) काफी पसंद करेंगे और इसे बाजार वाला समोसा समझेंगे।

Comments