ओवन चिकन घर पर कैसे बनाएं वह भी बिना ओवन के।


ओवन चिकन घर पर कैसे बनाएं वह भी बिना ओवन के।
ओवन चिकन जो खाने में काफी जोशी और टेस्टी होता है, ओवन चिकन जो हर लोगों को पसंद आता है, क्योंकि इस डिश की यह खासियत है कि यह बिल्कुल गल चुका होता है और इसके गोश्त काफी सॉफ्ट हो जाते हैं, जिसकी वजह से इसे हर लोग पसंद करते हैं और यह खाने में काफी ज्यादा टेस्टी होता है।
लेकिन इसे हम बिना ओवन के कैसे बना सकते हैं हम आपको आज एक तरीका बताएंगे जिससे आप इसे घर पर बिना ओवन के बना सकते हैं और इसे और भी ज्यादा टेस्टी डिश बना सकते हैं बिल्कुल छोटे से टिप के साथ, चलिए शुरू करते हैं।
सबसे पहले आप चिकन ले ले, उसके बाद आप पूरे चिकन पर अच्छे से मसाला लगा दे और इसे तकरीबन 1 घंटे के लिए छोड़ दे। उसके बाद आप लकड़ी को जलाले और इंतजार करें तब तक जब तक कोयले ना बन जाए। उसके बाद आप चिकन को सिल्वर पेपर में अच्छा से लपेट दें और इस कोयले के ऊपर धीरे से रख दे और कोई बड़े बर्तन से इसे ढक दें अच्छी तरह से और से तकरीबन 4 से 5 घंटे तक धीरे-धीरे पकने दें।
जब तक यह पकरा है तब तक आप सलाद बना ले खीरा, मूली, गाजर और प्याज को ले ले और उसे काट ले जब 4 घंटे के बाद आप चिकन को निकाले और एक प्लेट पर रखकर, अच्छे से कटे हुए प्याज और खीरे से इस द
डिश को सजा दे ताकि देखने में अच्छा लगे और इसके ऊपर चाट मसाला डाल दे, इस के बाद टेस्ट और भी ज्यादा पड़ जाएगा।
इस डिश को आप अपने तरीके से भी बना सकते हैं, इसमें आप और भी मसाले ऐड करके इसे और भी ज्यादा टेस्टी बना सकते हैं, अगर आपके पास ओविन है तो आप इसे ओविन में भी बना सकते हैं इसमें और भी ज्यादा जल्दी बन जाएगा।

Comments