चिकन सूप घर पर कैसे बनाएं, चाइनीस स्टाइल में।


चिकन सूप जो अक्सर हम बाहर जाकर पीते हैं और यह काफी टेस्टी भी होता है और हेल्थी भी, चिकन सूप पीने से हमारे बॉडी में काफी ज्यादा मात्रा में प्रोटीन मिलता है और विटामिन भी मिलते, जिससे हमारी बॉडी को ताकत मिलता है और हम हमेशा खुद को फुर्तीला महसूस करते हैं और यह काफी ज्यादा हेल्दी भी होता है, इससे कोई सेट फैट भी नहीं होता है और यह ऑइली भी नहीं होता है जिससे कैस्ट्रॉल बढ़ने का भी डर नहीं है।
आप सोचते होंगे कैसे घर पर चिकन सूप बनाएं।
इसे बनाना बिल्कुल आसान है घर पर और इसे आप घर पर और भी ज्यादा मजेदार बना सकते हैं चिकन सूप को जिस तरह चाहिए आपको उस तरह आप इसे बना सकते हैं और बिल्कुल आसानी से और इसे आप अपने घर वालों को भी दे सकते हैं, उन्हें यह चिकन सूप पसंद भी आएगा आज हम आपको बताएंगे कैसे घर पर चिकन सूप बनाएं।
चिकन सूप घर पर बनाने का तरीका।
सबसे पहले आप 1 किलो चिकन लेने और इसको छोटे-छोटे पीस से कट कर ले याद रहे आपको बोन लेस चिकन लेना है और उसके बाद चिकन को अच्छी तरह से धो लेना है और पानी सूखने के लिए इसे कुछ देर के लिए रख देना है। उसके बाद आपको एक बर्तन लेना है जिसमें आपको 1 लीटर पानी डालना है आप इससे ज्यादा भी डाल सकते हैं इसमें आपको सबसे पहले नमक डालना है उसके बाद करिया पत्ता और उसके बाद लॉन्ग इलायची और सभी गरम मसाला को पानी में डाल देना है और इसे बाल करने के लिए छोड़ देना है।
चिकन को आपको लेना है और चिकन को अदरक और लहसुन के पेस्ट के साथ थोड़ा नमक डालकर फ्राई कर लेना है हल्का और उसको फिर उबलते हुए पानी में डाल देना है, और इसे अच्छे से बॉयल होने देना है जब यह कम से कम आधा घंटा boil होने के बाद आप इसे उतार ले और इसमें हरा मिर्च और भी कुछ आप ऐड कर सकते हैं अपने स्वाद के अनुसार और फिर आपका चिकन सूप हो गया तैयार।

Comments